Hai cercato la traduzione di ال القمر ية da Arabo a Hindi (indiano)

Traduzione automatica

Imparare a tradurre dagli esempi di traduzione forniti da contributi umani.

Arabic

Hindi

Informazioni

Arabic

ال القمر ية

Hindi

 

Da: Traduzione automatica
Suggerisci una traduzione migliore
Qualità:

Contributi umani

Da traduttori professionisti, imprese, pagine web e archivi di traduzione disponibili gratuitamente al pubblico.

Aggiungi una traduzione

Arabo

Hindi (indiano)

Informazioni

Arabo

ان كنت قد نظرت الى النور حين ضاء او الى القمر يسير بالبهاء

Hindi (indiano)

वा सूर्य को चमकते वा चन्द्रमा को महाशोभा से चलते हुए देखकर

Ultimo aggiornamento 2019-08-09
Frequenza di utilizzo: 1
Qualità:

Arabo

والمدينة لا تحتاج الى الشمس ولا الى القمر ليضيئا فيها لان مجد الله قد انارها والخروف سراجها.

Hindi (indiano)

और उस नगर में सूर्य और चान्द के उजाले का प्रयोजन नहीं, क्योंकि परमेश्वर के तेज से उस में उजाला हो रहा है, और मेम्ना उसका दीपक है।

Ultimo aggiornamento 2019-08-09
Frequenza di utilizzo: 1
Qualità:

Arabo

ثم عملية الجمع, حصلنا على ناتجين مختلفين وهذا ليس جيداً في الرياضيات كان هذا كبذل الجهد لإرسال شيئ الى القمر

Hindi (indiano)

-हम 2 अलग जवाब मिल। वह गणित में अच्छा ही नहीं है। अगर यह कुछ चाँद को भेजने के लिए कुछ प्रयास का हिस्सा था क्योंकि 2 लोग इसे एक अलग व्याख्या की तरह या 1 कंप्यूटर यह व्याख्या की एक ही रास्ता और एक अन्य कंप्यूटर यह व्याख्या की एक और तरीका है - सैटेलाइट मंगल ग्रह पर जा सकता है!

Ultimo aggiornamento 2019-07-06
Frequenza di utilizzo: 1
Qualità:

Arabo

100 مليون دولار -- ياه, أستطيع الذهاب إلى القمر. لكن, تعلمون, إذا أعدتم التفكير في فترة الستينات, حينما كان السباق الفضائي في أوجه,

Hindi (indiano)

100 मिलियन डॉलर -- और हाँ, मैं चाँद जा सकता हूँ. पर जैसा कि आपने '60 के दशक में सोचा होगा, जब ये अंतरिक्ष प्रतिस्पर्धा पूरे ज़ोर पर था, कि पहला आम पूँजिवादियों के तरह का काम यही टिकट ख़रीद कर चाँद पर जाना -- ये रूसी संसाधनों के ज़रीए होगा? और क्या आपने अंदाज़ा लगाया होगा, या रूसियों ने भी कल्पना की होगी, कि जब वो पहली बार अपने पूर्ण विकसित संसाधनों के ज़रीए चाँद पर जाएँ, तो उनके यान में बैठने वाला कोई रूसी नहीं होगा? बल्कि कोई जापानी या अमरीकी करोड़पति होगा? सच में ये बहुत अजीब लगेगा. ख़ैर, मैं सोचता हूँ हमें उन्हे फिर हराना चाहिए. मुझे लगता है कि हम एक बहुत ही सफल अंतरिक्ष यात्रा उद्योग देखने वाले हैं. इसमें इस बात से कुछ आता नहीं की हम पहले हैं या नहीं. रूसियों ने कॉनकार्ड से पहले ही आवाज़ से तेज़ गति में चलने वाला यान बना लिया था. उससे उन्होने कुछेक मालवाही यात्राएँ करवाईं, ओर फिर उसे सेवा से बाहर कर दिया. आप ऎसे उदाहरण वाणिज्यिक चीज़ों में भी पाएँगे. ठीक, तो अब हम मनुष्य के अंतरिक्ष यात्रा के वाणिज्यिक पक्ष पर बात करेंगे. ये छोटी सी चीज़ बताती है कि नासा जो 2020 में करेगी, ये उसका कम से कम पाँच गुना होगी. मैं बताना चाहूनासा जो 2020 में चाहूँगा कि अब तक विश्व भर में कम से कम डेढ़ बिलियन से एक दशमलव सात बिलियन डॉलर का निवेश निजी अंतरिक्ष यात्रा के क्षेत्र में हो चुका है, जिसका सरकारों से कोई सरोकार नहीं. अगर आप पढ़ना चाहें -- गूगल में ढूँढना चाहें, आप को इससे लगभग आधे का आंकड़ा मिलेगा, पर असल में उससे दुगनी राशि को इस परियोजना के लिए चिन्हित किया जा रहा है -- अभी ख़र्च नहीं हुई है, पर अगले चंद सालों की योजनाओं के लिए निर्धारित की जा रही है. बहुत बड़ी राशि है. मेरा अनुमान है कि ये उद्योग बहुत ही लाभजनक होगा -- फायदा होना ही है जब आप लोगों से 200,000 डॉलर लेकर उन्हें यात्रा करवाएँ जबकि पूरी व्यवस्था को चलाने का ख़र्च केवल उसका दसवां हिस्सा हो, या उससे भी कम -- बहुत फायदे का सौदा है. मेरा अनुमान ये भी है कि इसमें होने वाला निवेश उस राशि के आधे से भी कम होगा जो अमरीकी करदाता नासा के मानव चालित अंतरिक्ष यान के काम में ख़र्च करता है. और तुलनात्मक रूप से इस काम में लगने वाले हर डॉलर का कम से कम 10 से 15 गुणा बेहतर इस्तेमाल होगा. इसके मायने ये होंगे कि हमारे ठीक से समझने के पहले ही, इंसान की अंतरिक्ष यात्रा में प्रगति, बिना करदाताओं के पैसे के, कम से कम पाँच गुना हो जाएगी नासा के आज के इंसानी अंतरिक्ष यात्रा के लिए बनाए गए बजटों से. और इसका सीधा सा कारण हैं हम. निजी उद्योग. आप इस तरह की चीज़ों के लिए कभी सरकार पर आश्रित नहीं हो सकते -- हम ये बहुत दिनों से करते आए हैं. नासा के पहले naca (पहले की सरकारी कमीटी जो वैमानिकी में अमरीकी सरकार को परामर्श देती थी ) ने न तो किसी विमान को बनाया और न ही किसी विमान संस्था को चलाया. पर नासा अंतरिक्ष यान बना रही है, हमेशा से बनाती आई है, और अंतरिक्ष यात्रा का ज़रीया केवल उन्ही को उपलब्द्ध है. पर हम उससे बचते आए हैं क्योंकि हमें उससे डर लगता है. लेकिन जून 2004 के बाद, जब मैंने दिखाया कि एक छोटा सा दल भी ये काम कर सकता है, जिससए उसकी स्थापना की शुरुवात होती है, उस समय से सब कुछ बदल गया. ओके, बहुत धन्यवाद आप सभी का.

Ultimo aggiornamento 2019-07-06
Frequenza di utilizzo: 1
Qualità:

Alcuni contributi umani con scarsa rilevanza sono stati nascosti.
Mostra i risultati con scarsa rilevanza.

Ottieni una traduzione migliore grazie a
7,788,169,226 contributi umani

Ci sono utenti che chiedono aiuto:



I cookie ci aiutano a fornire i nostri servizi. Utilizzando tali servizi, accetti l'utilizzo dei cookie da parte nostra. Maggiori informazioni. OK