検索ワード: यह धातु नहीं गलतiहै (ヒンズー語 - 英語)

コンピュータによる翻訳

人が翻訳した例文から、翻訳方法を学びます。

Hindi

English

情報

Hindi

यह धातु नहीं गलतiहै

English

 

から: 機械翻訳
よりよい翻訳の提案
品質:

人による翻訳

プロの翻訳者、企業、ウェブページから自由に利用できる翻訳レポジトリまで。

翻訳の追加

ヒンズー語

英語

情報

ヒンズー語

धातु नहीं करता है।

英語

metal doesn't.

最終更新: 2017-10-12
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

यह धातु इतनी महत्वपूर्ण क्यों है ?

英語

why is this metal so important ?

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

नहीं, नहीं टिन, लेकिन यह धातु है।

英語

no, not tin, but it's metal.

最終更新: 2017-10-12
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

और यह धातु को खनिज के रूप में जमा करते हैं

英語

and these metals accumulate as minerals

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

यह धातु समुद्र जल के प्रति आश्चर्यजनक संक्षारणरोधिता दर्शाती है ।

英語

the metal shows amazing resistance to sea - water corrosion .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

3 मेरी योजनामें नकद प्रचलित सिक्का धातु नहीं , परन्तु श्रम हैं ।

英語

under my system , it is labour which is the current coin , not metal .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

यह धातु के संपर्कों को संक्षारण से बचाकर उनकी विश्वसनीयता में सुधार करता है ।

英語

it protects the contacts from corrosion and thus improves their reliability .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

जल के साथ यह धातु अधिक उग्र अभिक्रिया करती है और जल को हाइड्रोजन और आकसीजन में अलग कर देती है जो तत्काल जल उठते हैं ।

英語

the metal reacts more violently with water— it dissociates water into hydrogen and oxygen which instantaneously flare up .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

यह धातु आधारित उद्योगों की 5 . 2 प्रतिशत तथा कैमिकल आधारित उद्योगों की 6 . 9 प्रतिशत की तुलना में बहुत कम थी .

英語

this compared poorly with the growth rate of 5 . 2 per cent for metal - based industries and 6 . 9 per cent for chemical - based industries .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

यह धातु की बनी एक भारी वस्तु है जिसका इस्तेमाल पानी की जहाज को चलाते रहने के लिए भार के रूप में एक विशेष स्थान पर पानी में जहाज की पेंदी से जोडने के लिए किया जाता है ।

英語

it is a heavy object , often made out of metal , which is used to attach a ship to the bottom of a body of water at a specific point to act as a weight to keep the ship from moving .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

मैं बैक्टीरिया के साथ काम करता हूँ. और मैं आप को दिखाने वाला हूँ कुछ फुटेज जो हाल ही में मैंने बनाया जहां आप बैक्टीरिया को खनिज जमा करते देखेंगे अपने वातावरण से एक घंटे की अवधि में. आप देख रहे हैं बैक्टीरिया को पाचन क्रिया करते हुए और ऐसे करते हुए वे एक बिजली का प्रभार बनाते हैं. और धातु को आकर्षित करते हैं अपने स्थानीय परिवेश से. और यह धातु को खनिज के रूप में जमा करते हैं जीवाणुओं की सतह पर. सबसे व्यापक समस्याओं में से एक लोगों के लिए आज दुनिया में है, अपर्याप्त उपलब्धि पीने के साफ़ पानी की. दी-सलिनेशन प्रक्रिया में हम नमक को बाहर निकालते हैं. हम इसे पीने और कृषि के लिए उपयोग कर सकते हैं. नमक पानी से निकालना - विशेष रूप से समुद्री जल से- रिवर्स ओसमोसिस के माध्यम से एक महत्वपूर्ण तकनीक है उन देशों के लिए, जिनके पास पीने का साफ़ पानी नहीं है दुनिया भर में. तो समुद्री जल रिवर्स ओसमोसिस से एक झिल्ली फिलटरेशन प्रौद्योगिकी है. हम समुद्र से पानी लेते हैं और हम दबाव डालते हैं और यह दबाव समुद्री जल को झिल्ली से बाहर निकालता है. स्वच्छ पानी का उत्पादन, उर्जा लेता है. लेकिन एक केंद्रित नमक सोलुशन भी छोड़ जाता है. लेकिन यह प्रक्रिया बहुत ही महंगी है और यह दुनिया भर के कई देशों के लिए लागत निषेधात्मक है. और यह, नमकीन सोलुशन कई बार वापस समुद्र में डाल दिया जाता है. और यह स्थानीय पारिस्थितिकी के लिए हानिकारक है उस समुद्र क्षेत्र में जहाँ यह डाला जाता है. मैं इस समय सिंगापुर में काम करता हूँ, और यह एक जगह है कि वास्तव में एक प्रमुख स्थान है डी-सलिनाशन प्रौद्योगिकी के लिए. और सिंगापुर का 2060 तक का प्रस्ताव है 90 करोड़ लीटर प्रति दिन का उत्पादन डी-सलिनाशन पानी का. लेकिन यह बड़े रूप से नमकीन सोलुशान का भी उत्पाद करेगा. और यहाँ, बैक्टीरिया के साथ मेरा सहयोग काम आता है इस समय हम कर रहे हैं हम धातु जमाते रहते हैं कैल्शियम, पोटेशियम और मैग्नीशियम की तरह डी-सलिनाशन नमकीन से. मैग्नीशियम के मामले में और पानी की मात्रा जिस का अभी उल्लेख किया है, 4.5 अरब डॉलर का खनन उद्योग है सिंगापुर के लिए - एक जगह है जहाँ कोई भी प्राकृतिक संसाधन नहीं है. तो मैं चाहता हूँ आप एक खनन उद्योग की कल्पना करे जिसके रूप का पहले अस्तित्व नहीं था; एक ऐसे खनन उद्योग की कल्पना करें जिसका मतलब पृथ्वी को खोदना नहीं है, बैक्टीरिया हमें मदद कर रहा है खनिजों को जमा कर एकत्रित कर के डी-सलिनेशन नमकीन से. और आप यहाँ देख सकते हैं एक टेस्ट ट्यूब में एक उद्योग की शुरुआत है, एक खनन उद्योग जो प्रकृति के साथ सदभाव में है. धन्यवाद.

英語

i collaborate with bacteria. and i'm about to show you some stop-motion footage that i made recently where you'll see bacteria accumulating minerals from their environment over the period of an hour. so what you're seeing here is the bacteria metabolizing, and as they do so they create an electrical charge.

最終更新: 2019-07-06
使用頻度: 4
品質:

人による翻訳を得て
7,781,837,877 より良い訳文を手にいれましょう

ユーザーが協力を求めています。



ユーザー体験を向上させるために Cookie を使用しています。弊社サイトを引き続きご利用いただくことで、Cookie の使用に同意していただくことになります。 詳細。 OK