検索ワード: Так я вже обід приготувала (ロシア語 - ヒンズー語)

コンピュータによる翻訳

人が翻訳した例文から、翻訳方法を学びます。

Russian

Hindi

情報

Russian

Так я вже обід приготувала

Hindi

 

から: 機械翻訳
よりよい翻訳の提案
品質:

人による翻訳

プロの翻訳者、企業、ウェブページから自由に利用できる翻訳レポジトリまで。

翻訳の追加

ロシア語

ヒンズー語

情報

ロシア語

Вот так я убегаю.

ヒンズー語

यही कारण है कि मैं कैसे कट और चलाने है।

最終更新: 2017-10-13
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Скажем так, я босс.

ヒンズー語

चलो बस मान लेते हैं मैं मालिक हूँ।

最終更新: 2017-10-13
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Так я узнал, я?

ヒンズー語

एक और बात...

最終更新: 2017-10-13
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Так я чувствую себя слабым.

ヒンズー語

इससे मैं कमज़ोर पड़ जाता हूँ।

最終更新: 2017-10-13
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

- Так я и разбираюсь.Пошли.

ヒンズー語

आओ, तुम. - माँ. (हँसी) ".

最終更新: 2017-10-13
使用頻度: 1
品質:

警告:見えない HTML フォーマットが含まれています

ロシア語

get over here так я могу тебя видеть.

ヒンズー語

यहाँ आ जाओ तो मैं तुम्हें देख सकता हूँ.

最終更新: 2017-10-13
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

"Прошу вас так. Я буду все беспокойства. "

ヒンズー語

"प्रार्थना ऐसा करते हैं. मैं सभी चिंता हो जाएगा. "

最終更新: 2019-07-06
使用頻度: 1
品質:

警告:見えない HTML フォーマットが含まれています

ロシア語

Так, я хочу еще раз обыскать здание, сверху донизу.

ヒンズー語

ऊपर से।

最終更新: 2017-10-13
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Скажем так: я посадила его в яму, а яму закопала.

ヒンズー語

कहाँ तुम उसे रखा है? चलो बस का कहना है, मैं उसे एक छेद में डाल दिया है और छेद दूर फेंक दिया।

最終更新: 2017-10-13
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

так я получил в удел месяцы суетные, и ночи горестные отчислены мне.

ヒンズー語

वैसा ही मैं अनर्थ के महीनों का स्वामी बनाया गया हूँ, और मेरे लिये क्लेश से भरी रातें ठहराई गई हैं।

最終更新: 2019-08-09
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Так, я знаю, что Ты приведешь меня к смерти и в дом собрания всех живущих.

ヒンズー語

तू मुझे वायु पर सवार करके उड़ाता है, और आंधी के पानी में मुझे गला देता है।

最終更新: 2019-08-09
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

В доме Отца Моего обителей много. А если бы не так,Я сказал бы вам: Я иду приготовить место вам.

ヒンズー語

मेरे पिता के घर में बहुत से रहने के स्थान हैं, यदि न होते, तो मैं तुम से कह देता क्योंकि मैं तुम्हारे लिये जगह तैयार करने जाता हूं।

最終更新: 2019-08-09
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Только каждый поступай так, как Бог ему определил, и каждый, как Господь призвал. Так я повелеваю по всем церквам.

ヒンズー語

पर जैसा प्रभु ने हर एक को बांटा है, और परमेश्वर ने हर एक को बुलाया है; वैसा ही वह चले: और मैं सब कलीसियाओं में ऐसा ही ठहराताह हूं।

最終更新: 2019-08-09
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Бенволио away, исчезнет; спорт в лучшем случае. Ромео Да, так я боюсь, тем более это мой беспорядков.

ヒンズー語

benvolio दूर चला गया हो, पर सबसे अच्छा खेल है. रोमियो एय, तो मुझे डर है, मेरी अशांति है.

最終更新: 2019-07-06
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Я не стану вам рассказывать, какой я хороший человек, это не так. Далеко не так. Я обычная девушка, живу самой обычной жизнью.

ヒンズー語

मैं यहां बैठकर आपको बताने वाली नहीं हूं कि मैं इतनी महान हूं, क्योंकि... मुझे नहीं लगता कि मैं हूं... बिल्कुल नहीं. मुझे लगता है कि मैं एक सामान्य लड़की हूं, सामान्य जीवन. बहुत अधिक दिलचस्प नहीं... जिसके बारे में बात की जाए. लेकिन मैं बनना चाहती हूं. और आज... भले ही... भले ही कुछ बेहतरीन वाक़ई में नहीं हुआ, आज रात मुझे लगता है जैसे कुछ बेहतरीन हुआ है.

最終更新: 2019-07-06
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

Как пастух поверяет стадо свое в тот день, когда находится среди стада своегорассеянного, так Я пересмотрю овец Моих и высвобожу их из всех мест, в которые они были рассеяны в день облачный и мрачный.

ヒンズー語

जैसे चरवाहा अपनी भेड़- बकरियों में से भटकी हुई को फिर से अपने झुण्ड में बटोरता है, वैसे ही मैं भी अपनी भेड़- बकरियों को बटोरूंगा; मैं उन्हे उन सब स्थानों से निकाल ले आऊंगा, जहां जहां वे बादल और घोर अन्धकार के दिन तितर- बितर हो गई हों।

最終更新: 2019-08-09
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

(смех) И это действительно так. Я хочу сказать, если что-то есть в Гугле, зачем забивать этим свою голову?

ヒンズー語

(ठहाके) और वास्तव में वो बन गए थे. मतलब, अगर चीज़ें गूगल पर मिल जाएँ, तो उन्हें अपने दिमाग में याद करने की क्या ज़रुरत है? अगले चार सालों के अंत में, मैंने पाया कि बच्चों के समूह शिक्षा पाने के लिए इन्टरनेट अपने आप चला सकते हैं. उस समय, बहुत सारा पैसा न्यूकैसल विश्वविद्यालय में भारत में शिक्षा सुधारों के लिए आया था. तो न्यूकैसल ने मुझे कॉल किया. मैंने कहा, "मैं दिल्ली से काम करूंगा." उन्होंने कहा, "किसी भी तरीके से आप दिल्ली में बैठे-बैठे विश्वविद्यलाय के करोडों रूपए खर्च नहीं कर सकते." इसीलिए 2006 में, मैंने एक भारी ओवरकोट ख़रीदा और न्यूकैसल चला आया. मैं इस पद्धति की सीमाएं जाचना चाहता था. न्यूकैसल से जो मैंने पहला प्रयोग किया वो दरअसल भारत में किया गया था. और मैंने अपने लिए एक नामुमकिन लक्ष्य तय किया: क्या 12 -साल के तमिल बोलने वाले, एक दक्षिण भारतीय गाँव का बच्चे अंग्रेजी में खुद को जीव-तकनीकी (biotechnology) सिखा सकते हैं? मैंने सोचा, "मैं बच्चों की परीक्षा लूँगा. वे फेल हो जायेंगे. मैं उन्हें पढाई की सामग्री दूंगा, वापस आऊँगा और फिर उनकी परीक्षा लूँगा. वे फिर फेल हो जायेंगे. मैं भारत वापस जाऊंगा और कहूँगा, "हाँ, कुछ चीज़ों के लिए हमें अध्यापक चाहियें." मैंने 26 बच्चों को बुलाया. वे सब वहां आये, और मैंने उनसे कहा कि इस कंप्यूटर पर कुछ बहुत कठिन पाठ्यक्रम है. मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर आप कुछ भी समझ न पाएं. सब कुछ अंग्रेजी में है, और मैं जा रहा हूँ.

最終更新: 2019-07-06
使用頻度: 1
品質:

警告:見えない HTML フォーマットが含まれています

ロシア語

И увидела Рахиль, что она не рождает детей Иакову, и позавидовалаРахиль сестре своей, и сказала Иакову: дай мне детей, а если не так, я умираю.

ヒンズー語

जब राहेल ने देखा, कि याकूब के लिये मुझ से कोई सन्तान नहीं होता, तब वह अपनी बहिन से डाह करने लगी : और याकूब से कहा, मुझे भी सन्तान दे, नहीं तो मर जाऊंगी।

最終更新: 2019-08-09
使用頻度: 1
品質:

ロシア語

"Я был здесь первым". Но когда он достиг вершины горы, то обнаружил, что вся вершина утыкана флагами прежних завоевателей мира, и на каждом из них было написано: "Я был здесь первым" - так я думал, пока не поднялся сюда".

ヒンズー語

"मैं यहाँ आने वाला पहला व्यक्ति था ।" पर जब वो मेरु पर्वत पर पहुँचा, तो उसने उसे अनगिनत झंडों से ढका पाया, उससे पहले आने वाले विश्व-विजयिओं के झंडों से, हर झंडा दाव कर रहा था "मैं यहाँ सबसे पहले आया... ...ऐसा मैं सोचता था जब तक मैं यहाँ नहीं आया था ।" और अचानक, अनन्ता की इस पृष्ठभूमि में, भरत ने स्वयं को क्षुद्र, नगण्य़ पाया । ये उस फ़कीर का सुना हुआ मिथक था । देखिय, फ़कीर के भी अपने नायक थे, जैसे राम - रघुपति राम और कृष्ण, गोविन्द, हरि । परन्तु वो दो अलग अलग पात्र दो अलग अलग अभियानों पर निकले दो अलग अलग नायक नहीं थे । वो एक ही नायक के दो जन्म थे । जब रामायण काल समाप्त होता है, तो महाभारत काल प्रारंभ होता है । जब राम यमलोक सिधारते है, कृष्ण जन्म लेते है । जब कृष्ण यमलोक जाते है, तो वो पुनः राम के रूप में अवतार लेते हैं । भारतीय मिथकों में भी एक नदी है जो कि जीवितों और मृतकों की दुनिया की सीमारेखा है । पर इसे केवल एक बार ही पार नहीं करना होता है । इस के तो आर-पार अनन्ता तक आना जाना होता है । इस नदी का नाम है वैतरणी । आप बार-बार, बारम्बार आते जाते है । क्योंकि, आप देखिये, भारत में कुछ भी हमेशा नहीं टिकता, मृत्यु भी नहीं । इसलिये ही तो, हमारे भव्य आयोजनों में देवियों की महान मूर्तियाँ तैयार की जाती हैं, उन्हें दस दिन तक पूजा जाता है... और दस दिन के बाद क्या होत है ? उसे नदी में विसर्जित कर दिया जाता है । क्योंकि उसका अंत होना ही है । और अगले साल, वो देवी फिर आयेगी । जो जाता है, वो ज़रूर ज़रूर लौटता है और ये सिर्फ़ मानवों पर ही नहीं, बल्कि देवताओं पर भी लागू होता है । देखिये, देवताओं को भी बार बार कई बार अवतार लेना होगा, राम के रूप में , कृष्ण के रूप में न सिर्फ़ वो अनगिनत जन्म लेते हैं, वो उसी जीवन को अनगिनत बार जीते हैं जब तक कि सब कुछ समझ ना आ जाये । ग्राउन्डहॉग डे (इसे विचार पर बनी एक हॉलीवुड फ़िल्म) । (हँसी) दो अलग मिथयताएँ इसमें सही कौन सी है ? दो अलग समझें, दुनिया को समझने के दो अलग नज़रिये । एक सीधी रेखा में और दूसरा गोलाकार एक मानता है कि केवल यही और सिर्फ़ यही एक जीवन है। और दूसरा मानता है कि यह कई जीवनों में से एक जीवन है । और इसलिये सिकंदर के जीवन की तल-संख्या 'एक' थी । और उसके सारी जीवन का मूल्य इस एक जीवन में अर्जित उसकी उपलबधियों के बराबर था । फ़कीर के जीवन की तल-संख्या 'अनन्त, अनगिनत' थी । और इसलिये, वो चाहे इस जीवन में जो कर ले, सब जीवनों में बँट कर इस जीवन की उपलब्धियाँ नगण्य थीं । मुझे लगता है कि शायद भारतीय मिथक के इसी पहलू के ज़रिये भारतीय गणितज्ञों ने

最終更新: 2019-07-06
使用頻度: 1
品質:

警告:見えない HTML フォーマットが含まれています

人による翻訳を得て
7,794,492,335 より良い訳文を手にいれましょう

ユーザーが協力を求めています。



ユーザー体験を向上させるために Cookie を使用しています。弊社サイトを引き続きご利用いただくことで、Cookie の使用に同意していただくことになります。 詳細。 OK