検索ワード: मैं नाचता हु (ヒンズー語 - 英語)

人による翻訳

プロの翻訳者、企業、ウェブページから自由に利用できる翻訳レポジトリまで。

翻訳の追加

ヒンズー語

英語

情報

ヒンズー語

मैं नाचता हु

英語

i was dancing.

最終更新: 2022-04-11
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मैं नाचता हू

英語

this queen is so beautiful

最終更新: 2023-11-05
使用頻度: 2
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

में नाचता था

英語

i dance

最終更新: 2022-03-24
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मैं नाच रही हु

英語

i am not dancing

最終更新: 2021-04-22
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मैं नाच नही रही हु

英語

i wasn't dancing.

最終更新: 2023-11-28
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मोर गरमियो में नाचता है

英語

meera is a very nice girl

最終更新: 2023-12-21
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मैं नाच चुकी हूं

英語

i wasn't dancing.

最終更新: 2022-03-29
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मोर जंगल मैं नाच चुका है

英語

peacock jungle i've danced

最終更新: 2022-06-21
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मैं नाच नाच के जा रही हूं

英語

i'm going to dance

最終更新: 2021-07-01
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मैं नाच रहा हूँ लिखो अब तुम्हें पता है

英語

sorry to say this

最終更新: 2021-08-07
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मानसिंह और मिर्जा राजा जयसिंह का वंशज अवध के पतित नवाबों के पूर्वकल्पित प्रतीक की तरह औरतों के कपड़े पहनता था और पाँवों में घुंघरु बांधकर हरम में नाचता फिरता था ।

英語

this successor of man singh and mirza raja jai singh , anticipating the decadent nawabs of oudh , used to dress himself like a female , tie bells to his ankles and dance within the harem .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

जब यात्रियों उनकी खजूरें और संतरे फेंके तो वे खुशी में नाचने लगे और मैं इस सब की विडंबना पर विस्मित हो गया ।

英語

when the voyagers flung out dates and oranges towards them , they danced with joy and i wondered at the irony of it all .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

मैं घर में नाचने का अभ्यास किया करती थी , किन्तु लुक - छिपकर , ताकि कोई मुझे न देख सके ।

英語

i used to dance at home , but so as nobody could see .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

参照: 匿名

ヒンズー語

"तुम गोरे लोग गिरिजाघर में जाकर भगवान के बारे में बात करते हो ।" हम मंदिर में नाचते हैं और भगवान बन जाते हैं । चूंकि आप आत्‍माग्रस्‍त होते हैं इसलिए आपको हानि कैसे पहुंच सकती है? तो आप ये अद्भुत प्रदर्शन देख सकते हैं । जादू-टोने के अनुचर को समाधि लेते हुए, जलते हुए कोयले के साथ सरलता से प्रयोग करते हुए, यह दिमाग की एक अद्भुत क्षमता का प्रदर्शन है जिससे प्रभावित होने वाले शरीर के अत्यधिक उत्तेजित होने के कारण उस पर प्रतिकूल स्थितियों का प्रभाव नहीं हो पाता है । अब तक मैं जितने भी लोगों के साथ रहा हूं उनमें से सर्वाधिक असाधारण लोग उत्तरी कोलंबिया के सिएरा नोवादा दे सांता मार्टा के कोगी होते हैं । प्राचीन कठोर सभ्यता के वंशज जो किसी समय आक्रमण के दृष्टिकोण से कोलंबिया के कैरेबियन तटीय समतल भूभागों में बसे हुए थे; ये लोग एक वीरान ज्वालामुखी पर्वत श्रृंखला में घुस गए जो कैरिबियन तटीय भूभाग के ऊपर दिखाई देती थी । खून खराबे से भरे इस महाद्वीप में, केवल यही लोग थे जिन पर स्पेन को कभी भी विजय प्राप्त नहीं हुई । आज तक भी एक पुरोहित ही उन पर शासन कर रहा है, परन्तु पुरोहित के लिए उनकी प्रशिक्षण विधि बहुत असाधारण है । धर्म के युवा अनुचरों को तीन या चार वर्ष ही आयु में ही उनके परिवार से अलग कर उन्हें 18 वर्षों तक बर्फीली चट्टानों में बने पत्थर के झोपड़ों में अंधकार में रखा जाता है । नौ महीनों की दो अवधियां जान-बूझकर चुनी जाती हैं क्योंकि ये गर्भधारण के नौ महीनों के समान दर्शायी जाती हैं । जिस दौरान वे नौ महीनों तक प्राकृतिक तौर पर मां के गर्भ में रहते हैं और अब वे एक तरह से महान धरती माता के गर्भ में रहते हैं । इस संपूर्ण अवधि में उनके भीतर जीवन के अच्छी बातें भरी जाती हैं, वे बातें जिनसे यह कथित होता है कि उनकी इन्हीं बातों पर ही यह संसार टिका हुआ है या हम यूं कहें कि पर्यावरण इन्हीं पर संतुलित हो रखा है । इस अद्भुत दीक्षा के बाद, अचानक एक दिन उन्हें बाहर निकाला जाता है और 18 वर्ष की आयु के पश्चात वे अपने जीवन को पहली बार सूर्योदय के दर्शन करते हैं और इस जागरूकता के स्वच्छ क्षणों में सूर्य की पहली किरण हैरान करने वाले खूबसूरत प्राकृतिक नजारों में ढालानों पर अपनी छटा बिखेरती है, उन्होंने अब तक जो कुछ भी शिक्षा ग्रहण की होती है, वह अचानक ही उन्हें चौका देती है । अब पुरोहित पीछे हटकर कहता है

英語

that's why the voodooists like to say that "you white people go to church and speak about god. we dance in the temple and become god." and because you are possessed, you are taken by the spirit -- how can you be harmed?

最終更新: 2019-07-06
使用頻度: 4
品質:

参照: 匿名
警告:見えない HTML フォーマットが含まれています

人による翻訳を得て
7,772,952,296 より良い訳文を手にいれましょう

ユーザーが協力を求めています。



ユーザー体験を向上させるために Cookie を使用しています。弊社サイトを引き続きご利用いただくことで、Cookie の使用に同意していただくことになります。 詳細。 OK