Results for क्या पहने हो translation from Hindi to English

Computer translation

Trying to learn how to translate from the human translation examples.

Hindi

English

Info

Hindi

क्या पहने हो

English

 

From: Machine Translation
Suggest a better translation
Quality:

Human contributions

From professional translators, enterprises, web pages and freely available translation repositories.

Add a translation

Hindi

English

Info

Hindi

-क्या पहिए हैं.

English

nice wheels.

Last Update: 2017-10-12
Usage Frequency: 1
Quality:

Hindi

तुम जो पहने हो, साफ है.

English

the one you' re wearing is clean.

Last Update: 2017-10-12
Usage Frequency: 1
Quality:

Hindi

आपने अंदर क्या पहना है

English

i an lion

Last Update: 2021-10-07
Usage Frequency: 1
Quality:

Reference: Anonymous

Hindi

तुमने अब क्या पहना है

English

i am wearing nothing

Last Update: 2018-05-27
Usage Frequency: 1
Quality:

Reference: Anonymous

Hindi

तुम कितने समय तक पहते हो

English

how long do you arrive

Last Update: 2020-10-13
Usage Frequency: 1
Quality:

Reference: Anonymous

Hindi

अपनी एक पुरानी जैकेट में जिसे आपने सालों से ना पहना हो

English

of an old jacket you hadn ' t worn for ages ,

Last Update: 2020-05-24
Usage Frequency: 1
Quality:

Reference: Anonymous

Hindi

ये जलयात्री एक्वालंग पहने होते थे और कक्ष से बाहर आकर 12 घंटे तक काम करते थे ।

English

wearing aqualungs , the oceanauts worked in the surrounding waters to a tight 12 hours a day schedule , investigating , collecting and sampling .

Last Update: 2020-05-24
Usage Frequency: 1
Quality:

Reference: Anonymous

Hindi

"द ओरिजिन ऑफ़ स्पिशिस" में उद्विकास के सिद्धांत के साथ चार्ल्स डार्विन ने द फेशियल फीडबैक रिस्पोंस थिओरी भी लिखी उनका सिद्धांत व्यक्त करता है कि मुस्कुराने की क्रिया स्वयं में ही हमें बेहतर महसूस करवाती है बजाये बस अच्छा महसूस करने का एक परिणाम होने के. अपने शोध में डार्विन ने वास्तव में दृष्टान्त दिया एक फ़्रांसिसी स्नायु-विशेषज्ञ, गुइल्लौमे दुचेन्ने का जो विद्युती झटकों का प्रयोग चेहरे के मॉस पेशियों पर करता था मुस्कराहट प्रवृत करने और बढाने में कृपया घर में इसकी कोशिश न करें (हंसी) एक सम्बंधित जर्मन शोध में, शोध कर्ताओं ने ऍम आर आई ईमाजिंग का प्रयोग किया मस्तिष्क की गतिविधि मापने के लिए बोटोक्स डालने के पहले और बाद मुस्कान दबाने के लिए. इस जांच परिणाम नें डार्विन के सिद्धांत की पुष्टि की पुनर्निवेशन स्नायु संबन्धी ये दिखा कर कि चेहरे की अतिपुष्टि स्नायु सम्भंधी प्रसंस्करण को परिवर्तित करता है, दिमाग के भावनात्मक सार को इस तरह से कि हम बेहतर महसूस करते हैं जब हम मुस्कुराते हैं. मुस्कुराना हमारे मस्तिष्क के पुरूस्कार प्रकिया को उत्तेजित करता है ऐसे, जैसे की चोकलेट भी जो एक जाना-माना आनंद लाने वाला तत्व है, उसकी तुलना नहीं कर सकती ब्रिटिश शोधकर्ताओं ने पाया कि एक मुस्कान उस स्तर का मस्तिष्कउत्तेजन पैदा करता है जितना 2000 चोक्लेट करते हैं (हंसी) रुकिए. इसी शोध में पाया गया कि मुस्कुराना हमें उतना उत्तेजित करता है जितना हम 16,000 पौंड्स नकद में मिलने पर होते हैं ये ऐसे है जैसे एक मुस्कान के २५ हज़ार. ये बुरा नहीं है . और इसके बारे में ऐसे सोचिये 25,000 गुणा 400 बहुत सारे बच्चे रोज़ मार्क जकरबर्ग जैसा महसूस करते हैं और चोकलेट के विपरीत बहुत मुस्कुराना आप को असल में अधिक सेहतमंद बना सकता है मुस्कुराना मदद करता है घटाने में तनाव बढाने वाले हारमोन के स्तर को जैसे कॉर्टिसोल, अद्रेनालिन और डोपामीन, मनोदशा अच्छा करने वाले हर्मोंनस के स्तर को बढाता है जैसे एन्दोफ्राइन और, कुल-मिलाकर रक्त-चाप को घटाता है. और अगर ये भी काफी ना हो, तो मुस्कुराना सच में अच्छा दिखता है दूसरों को. पेन्न स्टेट यूनिवर्सिटी में एक नए शोध में पाया गया कि जब आप मुस्कुराते हैं आप ना केवल ज्यादा पसंद आते हैं और विनीत लगते हैं बल्कि आप ज्यादा सक्षम भी लगते हैं तो जब भी आप अच्छे और सक्षम दिखना चाहें, अपना तनाव कम करना चाहें या अपनी शादी-शुदा जीवन को बेहतर बनाना चाहें या बस ये महसूस करना चाहें के आपने अभी एक अच्छे चाकलेट का पूरा पैकेट खाया बिना कैलोरी लेने का नुक्सान उठाये या जैसे आपको एक जेब में २५ हज़ार मिल गए हों अपनी एक पुरानी जैकेट में जिसे आपने सालों से ना पहना हो या जब भी आप एक असामान्य शक्ति का प्रयोग करना चाहें जो आपकी और आपके आस पास लोगों की मदद करे अधिक लम्बी, स्वस्थ और खुश जीवन जीने में, मुस्कराहट (अभिवादन)

English

in addition to theorizing on evolution in "the origin of species," charles darwin also wrote the facial feedback response theory. his theory states that the act of smiling itself actually makes us feel better, rather than smiling being merely a result of feeling good.

Last Update: 2019-07-06
Usage Frequency: 4
Quality:

Reference: Anonymous
Warning: Contains invisible HTML formatting

Get a better translation with
7,763,686,585 human contributions

Users are now asking for help:



We use cookies to enhance your experience. By continuing to visit this site you agree to our use of cookies. Learn more. OK