検索ワード: सीता अब आना चाहती (ヒンズー語 - 英語)

コンピュータによる翻訳

人が翻訳した例文から、翻訳方法を学びます。

Hindi

English

情報

Hindi

सीता अब आना चाहती

English

 

から: 機械翻訳
よりよい翻訳の提案
品質:

人による翻訳

プロの翻訳者、企業、ウェブページから自由に利用できる翻訳レポジトリまで。

翻訳の追加

ヒンズー語

英語

情報

ヒンズー語

और उस राज़ को सबके सामने ले आना चाहती हूँ

英語

and lay the code out for everyone to see .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

सीता अब फिर उसे कभी नहीं देखेगी ।

英語

sita would never see it again .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

जब नक माता - पिता जीवित रहते हैं , बेटियां अकसर उनके घर आना चाहती हैं , जिनसे उनको प्यार मिलता है ।

英語

as long as either of the parents is alive , they are generally eager to meet them and they get affectionate treatment from them .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

उसकी भारत आने की योजना पूरी नहीं हो रही थी और अंत में हार कर उसने स्वामी जी को लिखा कि वह यह सीखने के लिए भारत आना चाहती है कि सेवा के माध्यम से आत्मोपलब्ध कैसे प्राप्त की जाती है ।

英語

her plan to come to india remained stalled until at last margaret wrote to swamiji to say that she wanted to come to india to learn how to fulfil oneself through service .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

कमेटी ने यह कहा कि , चीन और रूस की हिफाजत में किसी भी तरह आड़े नहीं आना चाहती है क्योंकि उनकी आजादी को वह अहम समझती है और न वह यह चाहती है कि मुल्कों की हिफाजत करने में राष्ट्र संघ कमजोर पड़ जाये ।

英語

the committee stated that it was ' anxious not to embarrass in any way the defence of china and russia , whose freedom is from the discovery of india , pp . 506 - 08 , 514 - 15 , 517 - 20 . precious and must be preserved , or to jeopardize the defensive capacity of the united nations .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

कमेटी ने यह कहा कि , ' चीन और रूस की हिफाजत में किसी भी तरह आड़े नहीं आना चाहती है क़्योंकि उनकी आजादी को वह अहम समझती है और न वह यह चाहती है कि मुल्कों की हिफाजत करने में राष्ट्र संघ कमजोर पड़ जाये .

英語

further , a world federation of free nations was proposed , of which a beginning should be made with united nations .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

वस्तुतः केवल कुछ पात्रों को छोड़कर सभी के द्वारा यह विश्वास किया जाना कि सीता अब जीवित नहीं है - यह सभी प्रकार की विलक्षणता है जो तीसरे अंक से लेकर अंतिम अंक तक नाटक में विद्यमान है ।

英語

in fact , the belief shared by all the characters , except a few , that sita is no more alive is a kind of irony that runs in the play from the third to the last act .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

यदि एक बार इन जातियों को इस चीज का प्राथमिक ज्ञान हो जाये और वे इस बात का निश्चय कर लें कि वे अब अना शोषण नहीं होने देंगी , तो फिर वे जो कुछ खुद पैदा कर सकती हैं उतने से ही संतोष कर लेंगी ।

英語

once these races gain an elementary knowledge and decide that they are no more going to be exploited , they will simply be satisfied with what they can provide themselves .

最終更新: 2020-05-24
使用頻度: 1
品質:

ヒンズー語

"ऐसा है, कि जिसे आप माप नहीं सकते, वो चीज़ है ही नहीं।" मैंने सोचा कि वो बस मुझसे बना रहे हैं। मैंने सोचा, "अच्छा?" और उन्होंने जताया "बिलकुल।" तो अब आपको समझना होगा कि मेरे पास समाज सेवा में स्नातक, और समाज सेवा में स्नातकोत्तर की डिग्री है, और मुझे समाज सेवा में आचार्य की उपाधि मिलने वाली थी, तो मेरा सारा विद्यार्थी जीवन ऐसे लोगों के बीच गुज़रा जिनका ऐसा मानना था कि ज़िंदगी उल्टी पुल्टी है, इससे प्यार करो। और मेरा ऐसा मानना था, कि ज़िंदगी उल्टी पुल्टी है, इसे संवारो, करीने से तहाओ और इसे करीने से एक सन्दूक में बंद कर दो (हंसी) और बस समझ लीजिए कि मुझे मेरा रास्ता मिल गया था, एक ऐसा काम मिल जाना जो मेरे मतलब का था-- वाकई, समाज सेवा में सबसे बड़ी कहावतों में से एक है काम की बेआरामी में समा जाओ और मेरा ये हाल था, बेआरामी का दरवाज़ा खटखटाओ और इसे हटा कर सारे नंबर पाओ ये मेरा मंत्र था। तो इससे मैं बड़ी उत्साहित थी। तो इसलिए मैंने सोचा, बस, यही मेरा काम है, क्योंकि मेरी दिलचस्पी कुछ उल्टे पुल्टे विषयों में है। पर मैं चाहती हूँ कि मैं उन्हें सीधा सादा बना सकूँ मैं उन्हें समझना चाहती हूँ। मैं उन चीज़ों का राज़ जानना चाहती हूँ जो मेरे विचार में महत्वपूर्ण हैं और उस राज़ को सबके सामने ले आना चाहती हूँ तो मेंने जहाँ से शुरुआत की वो था संपर्क। क्योंकि 10 सालों तक समाज सेवा करने के बाद, आप समझ जाते हैं कि संपर्क की वजह से ही हम यहाँ हैं । ये हमारे जीवन को उद्देश्य और अर्थ प्रदान करता है। इस सबका मतलब यही है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन लोगों से बात करें जो सामाजिक न्याय और मानसिक स्वास्थ और उत्पीड़न तथा उपेक्षा के क्षेत्र में काम करते हैं, जिसका हमें पता है वो यही संपर्क ही है, जुड़ा हुआ होना महसूस करने कि योग्यता, है -- न्यूरोबायोलाजिकल स्तर पर हम ऐसे ही जुड़े हैं -- यही कारण है कि हम यहाँ हैं । तो मैंने सोचा कि चलो मैं संपर्क से ही शुरू करती हूँ । आपको तो वो हालात मालूम ही हैं जब आपकी बॉस आपके काम को परखती है, और वो आपको उन 37 चीजों के बारे में बताती है जो आप वाकई बहुत अच्छी करते हैं, और एक चीज़ -- सुधरने का मौका ?

英語

when i was a young researcher, doctoral student, my first year, i had a research professor who said to us, "here's the thing, if you cannot measure it, it does not exist." and i thought he was just sweet-talking me.

最終更新: 2019-07-06
使用頻度: 4
品質:

警告:見えない HTML フォーマットが含まれています

人による翻訳を得て
7,763,497,455 より良い訳文を手にいれましょう

ユーザーが協力を求めています。



ユーザー体験を向上させるために Cookie を使用しています。弊社サイトを引き続きご利用いただくことで、Cookie の使用に同意していただくことになります。 詳細。 OK